50+ Independent Day Par Do Line Shayari in Hindi for WhatsApp

Aviraz
By -
0

Independent Day Par Do Line Shayari in Hindi for WhatsApp 

Happy Independent Day


 नमस्कार! मेरे प्यारे भारतवासियों आप लोगों के लिए मैं स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त 1947) पर कुछ शायरियां लिखा हूं मुझे उम्मीद है कि आप लोगों को जरूर पसंद आएगा।

Happy Independent Day

आंख ही आँख से आंख का पैगाम लेते हैं ।
देश भक्ति शायरी पढ़ने वाले को हम ,
अपनी तरफ से सलाम देते हैं ।

नर से कभी कम नहीं है भारत की नारियां,
पाक के बारुद से काफी है भारत की चिंगारियां।

झूमकर अदब से एहतराम करती हैं ,
तिरंगा झंडा को सारी दुनिया सलाम करती हैं।

Independent Day Par Do Line Shayari in Hindi for WhatsApp 

तेरे पास आतंक है मेरे पास ईमानदारी,
आतंक मिटाने के लिए वर्षों से है जंग जारी.

कांटो से फूल तोड़ा माली से बचा बचा,
कर शहीदों ने देश आजाद किया आंसू बहा बहा कर.

प्रकाश सूरज से होता है तारों से नहीं ,
देश आजाद जवानों से होता है कवारों से नहीं ।

संतरे के रस को जूस कहते हैं। 
तालियाना बजाने वाले को कंजूस कहते हैं ।

दुश्मन से हम अब डरते नहीं हैं, 
किसी कायरों की बम श्याम मरते नहीं हैं ।

आजादी पाना आसान नहीं ,
हर विदेश वाला मेरे यहां की मेहमान नहीं ।

Independent Day Par Do Line Shayari in Hindi for WhatsApp 

मांग रही है कुर्बानी सरहद हमें पुकार के 
दुश्मन तुम मिटा दो खूनों की तलवार से ।

वीरों की बलिदानी हमें सिखाता है ,
वीर वही होता है जो देश पर जान गवाता है।

हालात ने मुझे गर्दिश में ला कर फेंक दिया ,
हर दुश्मन मेरे इंडिया के आगे माथा अपना दिया।

कायरों की तरह दुश्मन जिया करते हैं ,
डर डर के वह हम पर वार किया करते हैं।

जीना है तो हंस हंस के जियो इसी में तेरा ईमान है,
अगर किया पंगा मुझसे तो गर्दिश में तेरी जान है।

झारखण्ड भी तेरा पाक पर भारी पड़ेगा ,
अगर लिया पंगा तो जहंडुम में तुमको जाना पड़ेगा ।
Jai Hind

प्यार से हम तिरंगा फहराते हैं ,
जान से ज्यादा हम इसको चाहते हैं।

करना है प्यार तो वतन से कर 
मरना है यार तो दोस्ती कफन से कर।

जान देंगे वतन के खातिर क्योंकि यह मेरा अरमान है।
प्राण देंगे वतन के खातिर क्योंकि यह मेरा भगवान है।

होता है बर्बादी पाक को खुशी हमें होता है 
आंचल पड़ता है वतन पर तो दिल मेरा रोता है ।

Independent Day Par Do Line Shayari in Hindi for WhatsApp 


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)
q